किसानों का Digital अड्डा

ICAR-IARI तकनीशियन भर्ती 2021: iari.res.in पर 641 पदों के लिए करें आवेदन

ICAR-IARI तकनीशियन पदों के लिए उम्मीदवारों की भर्ती करेगा। योग्य उम्मीदवार IARI की आधिकारिक साइट iari.res.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ICAR- भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान ने तकनीशियन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार IARI की आधिकारिक साइट iari.res.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 जनवरी, 2022 तक है। यह भर्ती अभियान संगठन में 641 पदों को भरेगा।

उम्मीदवारों को केवल वेबसाइट पर उपलब्ध ऑनलाइन आवेदन पत्र लिंक का उपयोग करके ऑनलाइन आवेदन करना आवश्यक है। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरणों के लिए नीचे पढ़ें।

महत्वपूर्ण तिथियाँ –

  • आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि: 18 दिसंबर, 2021
  • आवेदन की अंतिम तिथि: 10 जनवरी, 2022
  • ऑनलाइन वस्तुनिष्ठ प्रकार (objective type) की परीक्षा की तिथि: 25 जनवरी से 5 फरवरी, 2022 के बीच

पात्रता मापदंड (Eligibility Criteria) –

जो उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं उन्हें किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक पास होना चाहिए। उम्मीदवार को विशेष रूप से आवेदन पत्र के प्रासंगिक कॉलम में प्राप्त अंकों के प्रतिशत (निकटतम दो दशमलव तक गणना) का संकेत देना चाहिए। न्यूनतम आयु सीमा 18 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

विस्तृत अधिसूचना यहाँ

Application Fees – 

UR/OBC-NCL(NCL)/EWS श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹1000/- का भुगतान करना होगा और महिलाओं/अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/भूतपूर्व सैनिकों/बेंचमार्क विकलांगता वर्ग वाले व्यक्ति को ₹300/- का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क के रूप में।

अगर हमारे किसान साथी खेती-किसानी से जुड़ी कोई भी खबर या अपने अनुभव हमारे साथ शेयर करना चाहते हैं तो इस नंबर 9599273766 या [email protected] ईमेल आईडी पर हमें रिकॉर्ड करके या लिखकर भेज सकते हैं। हम आपकी आवाज़ बन आपकी बात किसान ऑफ़ इंडिया के माध्यम से लोगों तक पहुंचाएंगे क्योंकि हमारा मानना है कि देश का किसान उन्नत तो देश उन्नत।

 

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.