Sarkari Naukri 2022: ICAR-IARI में निकलीं भर्तियां (Recruitments in ICAR-IARI)

सीनियर रिसर्च फेलो और फील्ड वर्कर के लिए भर्ती

ICAR-IARI में भर्ती के लिए कुल 4 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इन सभी पदों के लिए 31 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान (Indian Agriculture Research Institute) में कई पदों के लिए सरकारी नौकरी निकली है। IARI ने सीनियर रिसर्च फेलो और फील्ड वर्कर पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।

ICAR-IARI में भर्ती के लिए कब तक और कैसे करें आवेदन

इन सभी पदों के लिए पात्र अभ्यर्थी 31 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन सीधे मूल दस्तावेजों की  स्कैन की गई प्रतियों के साथ प्रोफार्मा पीडीएफ फाइल में ईमेल पते [email protected] पर मेल करना होगा। नोटिफिकेशन में मांगे गए फॉर्मेट के हिसाब से ही आपको मेल भेजना होगा। सेलेक्टेड उम्मीदवारों को ईमेल द्वारा ऑनलाइन इंटरव्यू के लिए बाद में मेल किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: कृषि क्षेत्र में कैसे बनाएं अपना करियर, जानिए क्या हैं जॉब ऑप्शंस और सैलरी पैकेज

किस पद की कितनी सीटें

सीनियर रिसर्च फेलो (Senior Research Fellow) के तीन पद, फील्ड वर्कर/सेमी-स्किलड हेल्पर (Field Worker/Semi-Skilled Helper) के एक पद  के लिए ये आवेदन मांगे गए हैं।

इतनी होनी चाहिए शैक्षिक योग्यता

सीनियर रिसर्च फेलो पद के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवार के पास जेनेटिक्स / प्लांट ब्रीडिंग/ बीज विज्ञान/संयंत्र जैव प्रौद्योगिकी में मास्टर्स डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा  4 साल की बैचलर  डिग्री के साथ, जीवन विज्ञान में विशेषज्ञता डिग्री, 3 साल की बैचलर डिग्री वालों के पास यूजीसी/सीएसआईआर/आईसीएआर नेट (UGC/CSIR/ICAR NET) योग्यता या उपरोक्त में से किसी भी विषय में पीएच.डी./एम.टेक डिग्री अनिवार्य है।

आवेदन के लिए आयु सीमा और वेतन

इन पदों के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवार की अधिकतम आयु 35 साल तक होनी चाहिए। हालांकि, फील्ड वर्कर/सेमी-स्किल्ड  हेल्पर के लिए आवेदन कर रही  महिला और SC/ST उम्मीदवारों के लिए उम्र सीमा 40 साल है।

सीनियर रिसर्च फेलो पोस्ट के लिए 31 हज़ार रुपये प्रति माह सैलरी दी जायेगी। फील्ड वर्कर/सेमी-स्किलड हेल्पर पोस्ट के लिए 18 हज़ार 797 रुपये प्रति माह सैलरी दी जायेगी।

ICAR-IARI पदों पर उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन इंटरव्यू के आधार पर किया जायेगा।  शुरू में, 31 मार्च 2022 तक, ये पद  कॉन्ट्रेक्ट  के आधार पर भरे जाएंगे। इससे जुड़ी अधिक जानकारी आप इस लिंक www.iari.res.in पर देख सकते हैं।

अगर हमारे किसान साथी खेती-किसानी से जुड़ी कोई भी खबर या अपने अनुभव हमारे साथ शेयर करना चाहते हैं तो इस नंबर 9599273766 या [email protected] ईमेल आईडी पर हमें रिकॉर्ड करके या लिखकर भेज सकते हैं। हम आपकी आवाज़ बन आपकी बात किसान ऑफ़ इंडिया के माध्यम से लोगों तक पहुंचाएंगे क्योंकि हमारा मानना है कि देश का किसान उन्नत तो देश उन्नत।

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.