Sarkari Naukri 2022: MoFPI में सरकारी नौकरी का शानदार अवसर, लाख से ऊपर की सैलरी

MoFPI की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 31 जनवरी तक कर सकते हैं आवेदन। जानिए आवेदन से जुड़ी अहम जानकारियां। 

MoFPI Recruitment 2022 - how to apply

MoFPI ने पीएम फॉर्मलाइजेशन ऑफ़ माइक्रो फूड प्रोसेसिंग एंटरप्राइजेज योजना (PMFME Scheme) के तहत सरकारी नौकरियां निकाली हैं। खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय (Ministry of Food Processing Industries) ने कई पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इस लेख में हम आपको सभी पदों से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें: PMFME Scheme: फूड प्रोसेसिंग सेक्टर से जुड़े हैं तो आप भी उठा सकते हैं इसका फ़ायदा, 9 लाख लोगों को रोज़गार देने की योजना

किस पद की कितनी सीटें?

Ministry of Food Processing Industries ने कुल 22 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं जो इस प्रकार हैं:

  • लीड प्रोजेक्ट मैनेजर (Lead Project Manager) के 5 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इनमें हर पद के लिए अलग-अलग श्रेणियां निर्धारित हैं, जैसे राज्य कार्यक्रम, क्षमता निर्माण, योजना, ज्ञान प्रबंधन, ब्रांडिंग और मार्केटिंग।
  • मैनेजर (Manager) के 10 पदों के लिए भर्ती निकली है। इनमें हर पद के लिए अलग-अलग श्रेणियां तय की गई हैं, जैसे राज्य कार्यक्रम, क्षमता निर्माण, योजना, ज्ञान प्रबंधन, ब्रांडिंग और मार्केटिंग, वित्तीय और सूक्ष्म ऋण, संचार, उद्यम विकास, निगरानी और मूल्यांकन।
  • फ़ूड टेक्नोलॉजिस्ट (Food Technologist) के दो पदों  और सलाहकार संयुक्त सचिव (Consultant Joint Secretary) के एक पद के लिए आवेदन मांगा गया है।
  • सलाहकार वेतन (Consultant Pay) के एक पद के लिए और यंग प्रोफेशनल (Young Professional) के तीन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं। इन दो पदों के लिए अलग-अलग श्रेणियाँ निर्धारित हैं, जैसे तकनीकी, प्रबंधन, मीडिया और जनसंपर्क।

आवेदन के लिए वेतन और आयु सीमा 

पदों के अनुसार वेतन और आयु सीमा अलग-अलग तय की गई है, जो इस तरह है:

  • लीड प्रोजेक्ट मैनेजर – 2 लाख 50 हज़ार रुपये प्रति माह, 65 साल
  • मैनेजर – 1 लाख 45 हज़ार रुपये प्रति माह, 45 साल
  • फ़ूड टेक्नोलॉजिस्ट  – 1 लाख 45 हज़ार रुपये प्रति माह, 45 साल
  • सलाहकार संयुक्त सचिव – 1 लाख 50 हज़ार रुपये प्रति माह, डायरेक्टर लेवल रिटायर्ड ऑफ़िसर
  • सलाहकार वेतन – 75 हज़ार रुपये प्रति माह, डायरेक्टर लेवल रिटायर्ड ऑफ़िसर
  • यंग प्रोफेशनल – 60 हज़ार रुपये प्रति माह, 32 साल

MoFPI में भर्ती के लिए कब तक और कैसे करें आवेदन?

इच्छुक उम्मीदवार इन सभी पदों के लिए 31 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आपको इस लिंक https://www.justjob.co.in/mofpi/  पर जाना होगा। इसके बाद आपको पद के अनुसार ज़रूरी जानकारी सबमिट करनी होगी।

खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय (MoFPI) ने नोएडा की विजन इंडिया सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को इन भर्तियों की ज़िम्मेदारी दी है। MoFPI की ओर से विजन इंडिया उम्मीदवारों से संपर्क करेगी। उम्मीदवारों के दस्तावेज़ और बैकग्राउंड चेक से लेकर इंटरव्यू की ज़िम्मेदारी कंपनी पर होगी। MoFPI के अनुसार, दस्तावेज़ो के प्रमाण के बिना आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए यहां करें संपर्क

भर्ती प्रक्रिया से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी के लिए आप +91 7827938392 पर संपर्क कर सकते हैं या +91 7827938392 नंबर पर व्हाट्सऐप कर सकते हैं। इसके अलावा [email protected] पर मेल भी कर सकते हैं।

असाइनमेंट शुरू में दो साल की अवधि के लिए होगा। MoFPI के पास अवधि को बढ़ाने या घटाने का अधिकार होगा। चयनित उम्मीदवार शुरू के छह महीने प्रोबेशन पीरियड पर होंगे। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप इस लिंक https://www.justjob.co.in/mofpi/ पर जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार की वो पांच बड़ी कृषि योजनाएं (Agriculture Schemes) जिनसे आप उठा सकते हैं फ़ायदा

अगर हमारे किसान साथी खेती-किसानी से जुड़ी कोई भी खबर या अपने अनुभव हमारे साथ शेयर करना चाहते हैं तो इस नंबर 9599273766 या [email protected] ईमेल आईडी पर हमें रिकॉर्ड करके या लिखकर भेज सकते हैं। हम आपकी आवाज़ बन आपकी बात किसान ऑफ़ इंडिया के माध्यम से लोगों तक पहुंचाएंगे क्योंकि हमारा मानना है कि देश का किसान उन्नत तो देश उन्नत। 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top