किसानों का Digital अड्डा

महिंद्रा ने बनाया ट्रैक्टर बिक्री का नया रिकॉर्ड, पिछले साल से ज्यादा ट्रैक्टर बेचे

पिछले साल अगस्त 2019 में 13,871 यूनिट ट्रैक्टरों की बिक्री हुई थी, वहीं इस वर्ष अगस्त में 23,203 ट्रैक्टरों की बिक्री हुई है। इतना ही नहीं इस साल कंपनी के एक्सपोर्ट में भी इजाफा हुआ है।

0

इन दिनों लगभग हर कंपनी आर्थिक मुश्किलों के दौर से गुजर रही है, ऐसे में महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है। लॉकडाउन के बाद कंपनी लगभग 23,503 ट्रैक्टरों की बिक्री करने में सफल रही है। अगस्त 2020 में ट्रैक्टरों की सेल्स लिस्ट में कंपनी का प्रदर्शन 69 प्रतिशत बढ़ गया है। इस सफलता के बारे में बताते हुए कंपनी का कहना है कि बेहतर मौसम और सही समय पर फसल बोने के कारण उनके ट्रैक्टरों में इतनी बिक्री हुई है।

रिकॉर्ड तोड़ने का श्रेय दिया टीम को

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के फार्म इक्विपमेंट अध्यक्ष हेमंत सिक्का का कहना है कि आज जो भी सफलता कंपनी को हासिल हुई है और हम अपना ही रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब हुए हैं, उसका सारा श्रेय हमारी टीम को जाता है। जिस तरह से अगस्त में कर्मचारियों ने अपना टारगेट पूरा करने के लिए काम किया है, वो प्रशंसनीय है। आपको बता दें कि पिछले साल अगस्त 2019 में 13,871 यूनिट ट्रैक्टरों की बिक्री हुई थी, वहीं इस वर्ष अगस्त में 23,203 ट्रैक्टरों की बिक्री हुई है। इतना ही नहीं इस साल कंपनी के एक्सपोर्ट में भी इजाफा हुआ है।

बिक्री में हो सकती है बढ़ोतरी

कंपनी का मानना है कि भले ही ऑटोमोबाइल सेक्टर घाटे में चल रहा है, लेकिन जिस तरह ट्रैक्टर और अन्य कृषि उपकरणों की बिक्री में बढ़ोतरी हो रही है, उसको देखते हुए लगता है कि आने वाले महीनों में सेल्स में वृद्धि हो सकती है।

कृषि के लिए महिंद्रा का निर्माण

ग्रामीण भारत में महिंद्रा ट्रैक्टर का नाम जानी मानी कंपनियों में लिया जाता है। नागपुर स्थित प्लांट में ट्रैक्टर का निर्माण होने के बाद ही ये अन्य राज्यों में भेजे जाते हैं। कंपनी द्वारा अन्य कृषि उपकरण भी बनाए जाते हैं।

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.