किसानों का Digital अड्डा

कोरोनावायरस: 16 नवंबर से इन राज्यों में खुलने जा रहीं है स्कूल्स और कॉलेजेज, जानें डिटेल्स

असम, आंध्रप्रदेश, बिहार और उत्तरप्रदेश के बाद अब हरियाणा सरकार ने 16 नवंबर से राज्य के सभी स्कूल-कॉलेजों को कोविड-19 के सख्त दिशा-निर्देशों के साथ खोलने का आदेश दिया है। हरियाणा के अलावा ओडिशा और तमिलनाडु जैसे राज्य भी अब अपने राज्य में स्कूल और सभी शैक्षणिक संस्थानों को खोलने की तैयारी कर रहे हैं।

जैसे-जैसे देश में कोरोनावायरस का प्रकोप कम होते जा रहा है वैसे ही अब राज्य सरकारे महीनों से बंद स्कूल और कॉलेजों को दुबारा खोलने की तैयारी में जुट चुकी हैं। असम, आंध्रप्रदेश, बिहार और उत्तरप्रदेश के बाद अब हरियाणा सरकार ने 16 नवंबर से राज्य के सभी स्कूल-कॉलेजों को कोविड-19 के सख्त दिशा-निर्देशों के साथ खोलने का आदेश दिया है।

बता दें कि मार्च के महीने से ही देश के सभी स्कूल-कॉलेज बंद हैं और विद्याथिर्यों को ऑनलाइन क्लासेज के माध्यम से पढ़ाया जा रहा है लेकिन अब सभी बच्चे स्कूल जाकर पहले की तरह पढ़ाई कर सकेंगे। हालांकि, उन्हें सरकार के द्वारा दिए गए कुछ सख्त दिशा निर्देशों का पालन करना होगा।

Govt Jobs: 10वीं पास के लिए निकली सरकारी नौकरी, बिना एग्जाम होगी भर्ती

स्कूल-कॉलेजों में करना होगा SOPs का पालन

सोमवार को हरियाणा सरकार के प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में 16 नवंबर से सभी स्कूल कॉलेजेज दुबारा खुल जाएंगे। उन्होंने कहा, ”कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में पढ़ने वाले छात्रों की जरूरतों को देखते हुए, मानक संचालन प्रक्रियाओं (SOPs) के बाद 16 नवंबर से सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त, निजी कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को दुबारा खोला जाएगा”।

Kisan of India Facebook

उन्होंने आगे बताया कि 16 नवंबर से स्कूल और कॉलेजों में सभी शैक्षणिक कर्मचारियों को मौजूद रहना होगा। अगर किसी विद्यार्थी को किसी भी विषय में कोई समस्या होती है तो वह कैंपस में जाकर अपने शिक्षक से मिल सकता है लेकिन उन्हें कोविड-19 की सभी गाइडलाइंस समेत सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा।

रेनगन से सिंचाई करने पर PM कृषि सिंचाई योजना के तहत मिलेगा अनुदान, जानें डिटेल्स

इन राज्यों में भी खुलेंगे स्कूल

जानकारी के मुताबिक हरियाणा के अलावा ओडिशा और तमिलनाडु जैसे राज्य भी स्कूल सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों को खोलने की तैयारी कर रहे हैं। हालांकि, ओडिशा और तमिलनाडु सरकार ने अब तक इसे लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है।

सम्पर्क सूत्र: किसान साथी यदि खेती-किसानी से जुड़ी जानकारी या अनुभव हमारे साथ साझा करना चाहें तो हमें फ़ोन नम्बर 9599273766 पर कॉल करके या [email protected] पर ईमेल लिखकर या फिर अपनी बात को रिकॉर्ड करके हमें भेज सकते हैं। किसान ऑफ़ इंडिया के ज़रिये हम आपकी बात लोगों तक पहुँचाएँगे, क्योंकि हम मानते हैं कि किसान उन्नत तो देश ख़ुशहाल।
मंडी भाव की जानकारी
You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.