किसानों का Digital अड्डा

Kisan Andolan Live: आज किसानों की महापंचायत, खाप नेताओं ने कहा, राकेश टिकैत के साथ नहीं होने देंगे ज्यादती

Kisan Andolan Live : दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर हुई किसानों की ट्रैक्टर रैली में मचे बवाल के बाद किसान आंदोलन में नया मोड़ आ गया है। एक तरह जहां बहुत से किसान वापिस लौटने लग गए हैं वहीं आसपास के लोगों ने भी प्रदर्शनकारियों से धरना समाप्त करने की मांग की है।

इन सब हालात को देखते हुए किसान नेता राकेश टिकैत ने भी किसी तरह की ज्यादती होने पर फांसी लगा कर आत्महत्या करने की धमकी दी थी।

अब इन सब हालातों को देखते हुए फोगट खाप ने देर रात महापंचायत बुलाई है और किसान आंदोलन को मजबूत करने का निर्णय लिया है। खाप पंचायत के अधिकारियों ने कहा कि किसान नेता राकेश टिकैत के साथ किसी भी तरह की कोई ज्यादती नहीं होने दी जाएगी। खाप पंचायत और किसान एक बार फिर से मिलकर आंदोलन को मजबूत करेंगे।

महापंचायत को आज सुबह 11 बजे शुरू होना था परन्तु किसी वजह से नहीं हो पाई। वहां पर किसान अभी भी धीरे-धीरे पहुंच रहे हैं। इस बीच राष्ट्रीय लोकदल, समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस नेता भी खुलकर समर्थन में आ रहे हैं और आंदोलन में हुई हिंसा के लिए मोदी सरकार को ही जिम्मेदार बता रहे हैं।

रात को आंदोलन खत्म होने की थी संभावना

प्रदर्शनस्थल पर पुलिस का भारी जाप्ता था और किसान भी वापिस लौट रहे थे। ऐसे में यही संभावनाएं जताई जा रही थीं कि आंदोलन कुछ ही देर में समाप्त हो सकता है।

राष्ट्रपति को रात में ही सौंपा ज्ञापन

खाप पंचायत के पदाधिकारियों की अगुवाई में किसानों ने प्रदर्शन करते हुए डीसी कैंप कार्यालय पहुंचकर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। एक तरफ जहां पुलिस ने FIR दर्ज कर किसान नेताओं के खिलाफ कार्यवाही शुरु करने का मानस बना लिया है।

Kisan Of India Instagram

सम्पर्क सूत्र: किसान साथी यदि खेती-किसानी से जुड़ी जानकारी या अनुभव हमारे साथ साझा करना चाहें तो हमें फ़ोन नम्बर 9599273766 पर कॉल करके या [email protected] पर ईमेल लिखकर या फिर अपनी बात को रिकॉर्ड करके हमें भेज सकते हैं। किसान ऑफ़ इंडिया के ज़रिये हम आपकी बात लोगों तक पहुँचाएँगे, क्योंकि हम मानते हैं कि किसान उन्नत तो देश ख़ुशहाल।
मंडी भाव की जानकारी
You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.